ICC WORLD CUP 2019: 50 विश्व कप जीत दर्ज करने वाली भारत तीसरी टीम बनी

368
Mohammed Shami

चल रहे ICC WORLD CUP 2019 में दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान पर जीत दर्ज करने के बाद, अफगानिस्तान और भारत के मैच में मोहम्मद शमी की हैट्रिक ने भारत ने 11 रन से शानदार जीत दर्ज की और भारत टूर्नामेंट में अब तक नाबाद रहा।

शमी के आखिरी ओवर ने भारत को विश्व कप में अपनी 50 वीं जीत दर्ज करायी, जिसने उन्हें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बाद लैंडमार्क हासिल करने वाली तीसरी टीम बना दिया। विश्व कप के 79 मैचों में से भारत को 27 मौकों पर हार का सामना करना पड़ा, जबकि दो मैच टाई हुए और कोई नतीजा नहीं निकला।

ऑस्ट्रेलिया ९० में से ६७ मैच जीत कर चार्ट में टॉप पर है। जिसमे १ टाई और १ का कोई रिजल्ट नहीं निकला ।

८४ में से ५३ मैच जीत कर नूज़ीलैण्ड दूसरे स्थान पर है। कीवी को 30 मैचों में हार का सामना करना पड़ा, जबकि एक गेम का कोई परिणाम नहीं निकला।

इससे पहले, अफगानिस्तान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को 224/8 तक समेट दिया, बाद में उन्हें खुद को भी भारी परेशानी का सामना करना पढ़ा। 29 वें ओवर में 106/2 के स्कोर पर अफगानिस्तान अच्छी तरह से सेट हो गया था, भले ही रन-रेट कम होने लगा था, लेकिन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के एक ओवर में दो विकेट रहमत शाह और हशमतुल्लाह के लिए।

मोहम्मद नबी और नजीबुल्लाह ने समझदारी से बल्लेबाजी की, लेकिन जब नजीबुल्लाह को चहल ने हार्दिक पांड्या के हाथों कैच कराया, तो 42 वें ओवर में अफगानिस्तान 166-6 से पीछे था।

अंतिम ओवर में नबी 16 रन बनाकर आउट हुए और शमी की पहली ही गेंद पर चौका जड़ दिया।

शमी के लास्ट ओवर की २ गेंद के बाद पंड्या ने नबी का कैच पकड़ा उसके बाद शमी ने आफताब ओर मुजीब को क्लीन बोल्ड कर भारत को ११ अंक से जीत दिलायी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here